प्रमुख शासन सचिव से संगठन की वार्ता -संविदा कार्मिकों के नियमितीकरण और आईपीआर पोर्टल पुनः खुलवाने की रखी मांग : पुष्करणा

जयपुर,04 जुलाई 2024

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के प्रतिनिधि मंडल ने प्रदेशाध्यक्ष रमेश चंद्र पुष्करणा के नेतृत्व में प्रमुख शासन सचिव कार्मिक एवं सामान्य प्रशासनिक विभाग हेमंत गेरा से वार्ता की। प्रदेश महामंत्री महेंद्र कुमार लखारा ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेशाध्यक्ष पुष्करणा ने प्रमुख रूप से दो विषयों को लेकर प्रमुख शासन सचिव महोदय से वार्ता की ।

प्रदेशाध्यक्ष पुष्करणा ने कहा कि गत दिनों में कार्मिकों के अचल सम्पति विवरण (आईपीआर) ऑनलाइन भरने के निर्देश विभाग द्वारा जारी किये गये थे जिसकी अनुपालना में अधिकांश कार्मिकों द्वारा अचल सम्पति विवरण भर भी दिये गये थे लेकिन कुछ कार्मिकों के अचल सम्पति विवरण तकनीकी कारणो से भरने से वंचित रह गये है।

पुष्करणा ने कहा कि आईपीआर भरने में शिथिलन प्रदान करते हुए कार्मिकों के व्यक्तिगत अचल सम्पति विवरण भरे जाने के लिए आईपीआर पोर्टल(राजकाज पोर्टल) को एक सप्ताह तक खुलवाने के निर्देश जारी करवावें ताकि व्यक्तिगत आईपीआर विवरण को कार्मिको द्वारा पोर्टल पर भरा जा सके। संविदा कार्मिकों के स्थायीकरण से संबंधित विषय पर वार्ता में पुष्करणा ने शीघ्र ही सभी संविदा कार्मिकों को नियमित करने की मांग रखी। इस पर प्रमुख शासन सचिव महोदय ने आश्वस्त किया कि विधानसभा सत्र के बाद संविदा कार्मिकों के प्रकरण को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक में इन कार्मिकों से संबंधित नियमों पर चर्चा कर निर्णय लिया जाएगा। प्रतिनिधि मंडल में अशोक शर्मा पूर्व प्रदेश सभाध्यक्ष,अभय सिंह राठौड़ उपाध्यक्ष संस्कृत और दिलीप शर्मा संभाग संगठन मंत्री जयपुर उपस्थित रहे।

महेंद्र कुमार लखारा
प्रदेश महामंत्री