शिक्षक संघ राष्ट्रीय का प्रांतीय महासमिति अधिवेशन धौलपुर में

जयपुर, 22 जून, राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) का दो दिवसीय प्रदेश महासमिति अधिवेशन बिजोली, धौलपुर में 22-23 जून को आयोजित हो रहा है। संगठन के महामंत्री महेंद्र कुमार लखारा ने बताया कि प्रांतीय महासमिति अधिवेशन में रविवार 23 जून को होने वाला मुख्य कार्यक्रम मदन दिलावर शिक्षामंत्री राजस्थान सरकार की अध्यक्षता में होगा।इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भजनलाल शर्मा माननीय मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार,मुख्य वक्ता निंबाराम क्षेत्र प्रचारक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राजस्थान क्षेत्र,अति विशिष्ट अतिथि महेंद्र कपूर राष्ट्रीय संगठन मंत्री अ.भा. रा. शैक्षिक महासंघ , विशिष्ट अतिथि घनश्याम संगठन मंत्री राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय व अ. भा. रा. शैक्षिक महासंघ होंगे।

अधिवेशन के संयोजक देवेश शर्मा ने बताया कि दो दिवसीय अधिवेशन के प्रथम दिन दोपहर एक बजे रमेश चंद्र पुष्करणा प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में पत्रकार वार्ता आयोजित की गई जिसमें पुष्करणा ने कहा कि राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) शिक्षकों के हितों के लिए कार्य करने वाला राज्य का सबसे बड़ा संगठन है । सदस्यता हेतु इस वर्ष संगठन ने 2,50,000 सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है जिसके तहत माह मई 2024 तक सदस्यता अभियान के प्रथम चरण में संगठन ने कुल एक लाख साठ हजार सदस्य बना लिए हैं और जून माह के अंत तक संगठन अपने इस वर्ष का निर्धारित लक्ष्य प्राप्त कर लेगा। साथ ही पुष्करणा ने बताया कि महासमिति अधिवेशन में पूरे राजस्थान से करीब पंद्रह सौ प्रदेश महासमिति सदस्य भाग ले रहे हैं। प्रत्येक महासमिति सदस्य करीब एक सौ शिक्षकों का प्रतिनिधित्व करता है।

प्रदेश संगठन मंत्री घनश्याम के अनुसार अधिवेशन में सांयकाल आयोजित होने वाली स्थाई समिति की बैठक में कुछ अतिआवश्यक कार्ययोजनाओं की क्रियान्विति हेतु प्रस्ताव पारित होंगे और साथ ही प्रांतीय कार्यकारिणी के चुनाव भी संपन्न होंगे जिसमें अगले वर्ष के लिए फिर से प्रदेश कार्यकारिणी का चुनाव होगा। इसके साथ ही शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं के हल हेतु विमर्श भी होगा। उपरोक्त जानकारी धौलपुर जिला मीडिया प्रभारी श्री नवनीत त्रिपाठी ने दी।